Little Known Facts About पैरों को खूबसूरत बनाने के लिए होम मेड टिप्स.

Wiki Article



आपकी स्किन के लिए वरदान है नींबू के छिलके, जानिए इसके फायदे और कैसे करें इस्तेमाल

सबसे पहले आपको बाजार से कुछ सामान लाना होगा जिनमें एक टब गुनगुना पानी, बाथ साल्ट, स्क्रब, नेल क्लिपर्स, क्यूटिकल पुशर, नेल फाइल, फूट फाइल, नेल स्क्रबर, नेल पॉलिश रिमूवर, अवोकाडो ऑयल, एक साफ टॉवल, जोजोबा ऑयल, टी ट्री ऑयल, ऑलिव ऑयल, लेमन एसेंशियल ऑयल एवं कॉटन पैड्स शामिल हैं। पैरों में जलन का घरेलू उपाय

इसे आप सीधे पैरों पर लगाकर स्क्रब कर सकते हैं या पहले गुनगुने पानी में पैर डालकर बैठ जाएं. उसके थोड़ी देर बाद पैरों को स्क्रब करें.

शरीर के अन्य हिस्सों की तरह पैरों की देखभाल भी जरूरी होती है। पैरों की देखभाल नहीं करने से आपके पैर की त्वचा ड्राई, खुजली वाली और कटी-फटी हो सकती है। कोकूना सेंटर फॉर एस्थेटिक ट्रांसफॉर्मेशन में प्लास्टिक एंड रिकन्स्ट्रक्टिव सर्जन सपना वी रोशनी आपको कुछ टिप्स दे रही हैं जिनके जरिए पैरों को इन्फेक्शन से बचाने और उन्हें सुंदर व कोमल बनाने में मदद मिल सकती check here है।

मॉइश्चराइजर लगाएं : पैरों को अच्छे से मॉइश्चराइज करें। रात में फुट क्रीम लगाकर सोने से पैर मुलायम रहते हैं। पैरों की अंगुलियों पर अच्छे से मसाज करें।

सारा अली खान इस फार्मेसी मॉइस्चराइजर की मदद से रखती हैं अपनी स्किन को हेल्दी

पेडीक्योर करने के लिए स्क्रब की सबसे ज्यादा जरूरत होती है. मार्केट में कई तरह के स्क्रब मिलते हैं लेकिन आप घर पर सस्ता और बड़ी आसानी से स्क्रब तैयार कर सकते हैं.

अपने मूड के अनुसार आप अपने नाखूनों पर कुछ चमक या रंग लगा सकते हैं या फिर उन्हें प्राकृतिक मूलरूप में छोड़ सकते हैं। दोनों ही स्थितियों में आपके नाखून तरोताजा, स्वच्छ और चमकदार दिखाई देंगे।

इससे पैरों की अच्छे से मसाज करें. डेड स्किन गायब हो जाएंगे.

मॉनसूनऑटो न्‍यूजवेब स्‍टोरिजबैंकिंग सेक्‍टरपरीक्षा नतीजेएजुकेशन

सोनम कपूर की ग्लोइंग स्किन के पीछे है ये राज, शायद आपको न आए पसंद

शॉक्स पहनें- शॉक्स आपके पैरों को ना केवल ठंड से बचाते हैं बल्कि आपके पैरों को प्रदूषण और धूल से भी बचाते हैं। इसके अलावा शॉक्स पहनने से आपके पैर यूवी रेडिएशन से भी बचते हैं।

राजस्थान कांग्रेस में जुबानी जंग हुई तेज, इशारों-इशारों में गहलोत ने किया पायलट पर अटैक

आपकी स्किन के लिए वरदान है नींबू के छिलके, जानिए इसके फायदे और कैसे करें इस्तेमाल

Report this wiki page